TATA HARRIER 2019 | TATA MOTORS | NEW LAUNCHED | INTERIOR | EXTERIOR | SPECIFICATIONS | ON-ROAD PRICING

TATA HARRIER 2019 | TATA MOTORS | NEW LAUNCHED | INTERIOR | EXTERIOR | SPECIFICATIONS | ON-ROAD PRICING

Key Specifications of TATA HARRIER


ARAI Mileage17.0 kmpl
Fuel TypeDiesel
Engine Displacement (cc)1956
Max Power (bhp@rpm)138bhp@3750rpm
Max Torque (nm@rpm)350Nm@1750-2500rpm
Seating Capacity5
TransmissionTypeManual
Boot Space (Litres)425
Fuel Tank Capacity50
Body TypeSUV
Service Cost (Avg. of 5 years)



Key Specifications of Tata Harrier

इस मामले में टाटा मोटर्स के आकर्षक डिजाइन दर्शन - प्रभाव 2.0 को लें। डिस्कवरी स्पोर्ट - एक सक्षम और आधुनिक लैंड रोवर प्लेटफ़ॉर्म पर यह त्वचा। फिर, इसे फिएट के सिद्ध मल्टीजेट इंजन के साथ शक्ति दें - यह जीप कम्पास के हुड के नीचे स्थित है। और, आपके पास आखिरकार क्या है जो एक शक्तिशाली विजय है जिसे टाटा हैरियर कहा जाता है।शक्तिशाली क्यों? ठीक है, हम एक बिट में मिल जाएगा। लेकिन, अभी आपको जो जानने की जरूरत है, वह यह है कि हैरियर ह्युंडई क्रेटा के निचले छोर पर, और जीप कंपास को बहुत ऊपर से टक्कर देगा। टाटा इस के लिए 16-21 लाख रुपये की कीमत सीमा का हवाला दे रहा है।

Exterior of TATA HARRIER

लेकिन, निश्चित रूप से, इस कीमत पर, यह अपने स्वयं के भाई, टाटा हेक्सा की बिक्री में भी खा सकता है। तो, स्पष्ट रूप से, हैरियर में खुदाई करने के लिए एक बड़ा पाई है। हालांकि, क्या टाटा की पहली पूर्ण-आकार वाली मोनोकोक एसयूवी हैरियर, वास्तव में लगभग 20 लाख रुपये की कीमत की मांग कर सकती है? यही हम यहां पता लगाने के लिए हैं। खैर, डिजाइन के मामले में, हैरियर निश्चित रूप से इसे नाखून देता है। यह उस H5X अवधारणा के बेहद करीब है जिसे टाटा ने एक्सपो में दिखाया था। तो, इसमें एक रस्मी शीर्ष टोपी के साथ एक शानदार स्क्वाट रुख है। बाहरी पर भी बहुत सारे विवरण हैं, लेकिन यह अतिदेय नहीं दिखता है। अब, हेड लैंप की नियुक्ति पहली बार में अजीब लग सकती है, लेकिन यह हैरियर को एक विशिष्ट और अचूक पहचान देती है। ढलान वाली छत की रेखा इसे स्पोर्टीनेस, आधुनिकता और शैली की हवा देती है। और, भले ही यह एक एसयूवी की तरह कम दिखता है, और पीछे से एक स्पोर्टी, लंबा हैच की तरह, यह देखने के लिए प्यारा प्यारा है।लेकिन, निश्चित रूप से, इस कीमत पर, यह अपने स्वयं के भाई, टाटा हेक्सा की बिक्री में भी खा सकता है। तो, स्पष्ट रूप से, हैरियर में खुदाई करने के लिए एक बड़ा पाई है। हालांकि, क्या टाटा की पहली पूर्ण-आकार वाली मोनोकोक एसयूवी हैरियर, वास्तव में लगभग 20 लाख रुपये की कीमत की मांग कर सकती है? यही हम यहां पता लगाने के लिए हैं। खैर, डिजाइन के मामले में, हैरियर निश्चित रूप से इसे नाखून देता है। यह उस H5X अवधारणा के बेहद करीब है जिसे टाटा ने एक्सपो में दिखाया था। तो, इसमें एक रस्मी शीर्ष टोपी के साथ एक शानदार स्क्वाट रुख है। बाहरी पर भी बहुत सारे विवरण हैं, लेकिन यह अतिदेय नहीं दिखता है। अब, हेड लैंप की नियुक्ति पहली बार में अजीब लग सकती है, लेकिन यह हैरियर को एक विशिष्ट और अचूक पहचान देती है। ढलान वाली छत की रेखा इसे स्पोर्टीनेस, आधुनिकता और शैली की हवा देती है। और, भले ही यह एक एसयूवी की तरह कम दिखता है, और पीछे से एक स्पोर्टी, लंबा हैच की तरह, यह देखने के लिए प्यारा प्यारा है।


हैरियर एक विशाल कार है, जो आपके दरवाजे खोलने के समय से स्पष्ट है। आगे और पीछे दोनों तरफ पर्याप्त शोल्डर रूम है। यहां तक कि पीछे की तरफ छह फुट के लिए पर्याप्त हेड रूम भी है। और, लेग रूम ऑल राउंड शानदार है। हमें भी सीटें पसंद आईं। सामने वाले बड़े, कुशाग्र और सुडौल होते हैं, और ड्राइवर के लिए भी ऊंचाई के लिए समायोजित किया जा सकता है। हालांकि, 425 लीटर पर बूट इतना बड़ा नहीं है। लेकिन, किसी भी घुसपैठ के बिना बात करने के लिए, इसे लोड करना और गलफड़ों में पैक करना आसान है। इसके अतिरिक्त, पीछे की सीटों को 60:40 का विभाजन मिलता है। और, इन गुना फ्लैट के रूप में अच्छी तरह से लचीलापन और उपयोगिता ले जाने वाले सामान को बढ़ाता है जो हैरियर प्रदान करता है। लोडिंग लिप की ऊंचाई, इस बीच, लगभग 750 मिमी, बहुत अधिक नहीं है।

पीछे की सीटें भी प्यारी हैं। विशाल सीट के नीचे का अर्थ है अच्छी जांघ का समर्थन। सीट बैक एंगल सही लगता है। और पीछे और नीचे के लिए कुशन - बहुत कठिन या नरम नहीं है। और, इसका मतलब है कि जोधपुर की सुबह की ड्राइव पर पीछे की सीट पर जाने के दो घंटे बाद भी, मैं सुबह की ओस की तरह ताजा महसूस करता था। कॉफी, बेशक, मदद की। और अगर आपको लगता है कि टाटा एक ऐसा इंटीरियर नहीं बना सकता है जो 20 लाख रुपये के प्राइस टैग को सही ठहरा सकता है, तो यह हैरियर के साथ काफी करीब आ गया है।

POWER  of TATA HARRIER

2.0-लीटर मल्टीजेट के साथ शुरू करने के लिए एक शोर इंजन है, लेकिन थ्रोटल पर या बंद होने पर हर बार स्पष्ट ड्राइवट्रेन लाइन लैश होती है। पुराने सीढ़ी-ऑन-फ्रेम, रियर व्हील चालित एसयूवी में यह आम था। लेकिन, हैरियर एक फ्रंट व्हील चालित आधुनिक मोनोकोक है। और इसके मूल्य बिंदु पर, रहने वालों से यांत्रिक अलगाव एक आवश्यकता है, बोनस नहीं। केबिन के अंदर भी इंजन और हवा का शोर कम हो सकता था।
जहां तक ड्राइविंग जाती है, हैरियर काफी प्रभावशाली है। स्टीयरिंग सिर्फ हल्का नहीं है, यह जल्दी भी है और कुछ लगता है। और यह मदद करता है कि हेरियर को पैंतरेबाज़ी करना, शहर में घुमाएँ, या गंदगी पर स्लाइड पकड़ना आसान बनाने में मदद करता है। ढीले, बोझिल, या डरावने महसूस किए बिना त्वरित दिशा परिवर्तन करने के लिए तैयार होने की तुलना में हैरियर भी अधिक है। और एक सीधी रेखा में, यहां तक कि उच्च तीन अंकों की गति पर, यह नीचे और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करता है। और शानदार हाई-स्पीड राइड के साथ, इसमें एक बेहतरीन टूरिंग मशीन के सभी मेकिंग्स हैं।

Price List of  TATA HARRIER

  • Variant namePrice
    XE
    1956 cc, Diesel, Manual,
    13.01 Lakhs
    XM
    1956 cc, Diesel, Manual,
     14.15 Lakhs
    XT
    1956 cc, Diesel, Manual,
     15.36 Lakhs
    XZ
    1956 cc, Diesel, Manual,
     16.67 Lakhs
    XZ Dual Tone
    1956 cc, Diesel, Manual,
     16.87 Lakhs

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