Hyundai Kona | Upcoming Car By Hyundai | हुंडई कोना | हुंडई की नयी कोना

Hyundai Kona | Upcoming Car By Hyundai | हुंडई कोना | हुंडई की नयी कोना

Hyundai Kona Latest Updates
HYUNDAI KONA 2019 
                                    Expected Price : 25 lakhs*       Expected Launch : 9th Jul 2019

Hyundai Kona 2019
हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को अपने इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त बाहरी परिवर्तन मिलते हैं। फ्रंट ग्रिल को स्लीकर, बॉडी कलर्ड बंद यूनिट से बदल दिया गया है और हुंडई बैज के बगल में चार्जिंग सॉकेट को कवर करने के लिए फ्लैप को शामिल किया गया है। हेडलाइट डिजाइन पारंपरिक संस्करण की तरह तेज रहता है। कोना इलेक्ट्रिक भी पेट्रोल संस्करण पर 15 मिमी से अधिक लंबा बैठता है, जबकि सामने और पीछे के बम्पर को वायुगतिकीय होने के लिए संशोधित किया गया है।

Hyundai Kona 2019 inside
अंदर, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पारंपरिक की तरह दिखता है, लेकिन एक डिजिटल डैशबोर्ड, हेड-अप डिस्प्ले और 7-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन मिलता है, हालांकि इसे 8-इंच यूनिट में अपग्रेड किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक एसयूवी भी वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स के साथ आती है, जो विद्युत रूप से समायोज्य हैं। इंफोटेनमेंट सिस्टम Apple CarPlay और Android Auto स्मार्टफोन एकीकरण का भी समर्थन करता है। पांच सीटर एसयूवी 373 लीटर की बूट क्षमता प्रदान करता है।

Hyundai kona Power
हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पर पावर कई इंजन विकल्पों में से आती है। इसमें 39.2 kWh की बैटरी है जो एक बार चार्ज होने पर 300 किमी तक का सफर तय कर सकती है। यह संस्करण 134 bhp के साथ 99 kW इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करता है और 395 Nm का पीक टार्क, 9.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। शीर्ष गति 155 किमी प्रति घंटे आंकी गई है। भारत को यह संस्करण मिलने की संभावना है।

Hyundai Kona 2019
हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, कोना इलेक्ट्रिक को लंबी दूरी के 64 kWh संस्करण में भी पेश किया जाएगा जो एक सिंगल चार्ज में लगभग 470 किमी प्रति घंटे कर सकता है। इस यूनिट को ऑफर पर 395 एनएम के साथ 150 kW की बड़ी इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलेगी और यह 7.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से स्प्रिंट कर सकेगी।

क्या हमें खरीदना चाहिए?
कार के रूप में कोना शानदार है। यह बहुत अच्छी तरह से ड्राइव करता है, एक आलीशान केबिन है और हुंडई को जानने के बाद, यह सुविधाओं का एक गुच्छा के साथ आएगा। लेकिन हुंडई को अभी भी जो आश्वासन देना है वह चार्जिंग बिट है और यह एक महत्वपूर्ण है। अब हुंडई का लक्ष्य डीलरशिप पर त्वरित चार्जर्स स्थापित करना है जो एक घंटे के भीतर कार को चार्ज करना चाहिए। नियमित धीमी चार्जिंग में 6 घंटे से अधिक समय लगता है।लेकिन, फिर से, एक चार्जिंग स्टेशन के लिए आपको एक घर की आवश्यकता होगी जहां चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया जा सकता है। और यह सामान्य पार्किंग में एक नियमित इमारत में संभव नहीं होगा और इसमें समस्या है। जब तक हुंडई और सरकार एक बेहतर समाधान के साथ नहीं आते हैं, तब तक Kona को केवल कुछ विशेषाधिकारों द्वारा खरीदा जाएगा और यह भी एक कारण है कि Kona को कुछ चुनिंदा मेट्रो शहरों में ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि यह निश्चित रूप से आने वाली अच्छी चीजों की शुरुआत है, हम आम लोगों को अभी भी थोड़ी देर इंतजार करना होगा, इससे पहले कि हम पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पर हाथ रख सकें जो हमारे विनम्र निवास से चार्ज किया जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments